भारत बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन मजबूत स्थिति में

0
102

भारत गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 26 ओवरों में 1 विकेट पर 86 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 37 और चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी 58.3 ओवरों में 150 रनों पर सिमटी। इस तरह भारत अभी भी बांग्लादेश से 64 रन पीछे है, जबकि उसके 9 विकेट शेष है।
भारत की पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए। रोहित 6 रन बनाकर जायेद की गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमा बैठे। इसके बाद मयंंक और पुजारा ने बांग्लादेश को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए अभी तक 72 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। मयंक 37 (81 गेंद, 6 चौके) और पुजारा 43 (61 गेंद, 7 चौके) रन बनाकर खेल रहे हैं।
इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित किया। इमरुल कायस 6 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर गली में अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे। अभी बांग्लादेश इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि ईशांत ने शादमान इस्लाम (6) को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों झिलवाया। मेहमान टीम 12 रनों पर दूसरा विकेट गंवाकर संकट में आ गई। बांग्लादेश की मुश्किलें बढ़ गई जब मोहम्मद मिथुन 13 रन बनाकर शमी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए।
अश्विन ने की मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी :
तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान मोमिनुल हक को मुश्फिकुर रहीम का साथ मिला और इन्होंने चौथे विकेट के लिए 68 रन जोड़े। अश्विन ने मोमिनुल को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। उन्होंने 6 चौकों की मदद से 37 रन बनाए। अश्विन का यह घरेलू धरती पर 250वां टेस्ट विकेट है और उन्होंने इसी के साथ मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अश्विन ने इसके बाद महमदुल्लाह (10) को बोल्ड किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here