कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने नेमावर पहुंचकर नर्मदा नदी में पानी के स्तर व बाढ़ आपदा प्रबंधन की स्थिति का लिया जायजा

0
181

 

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने नेमावर पहुंचकर नर्मदा नदी में पानी के स्तर व बाढ़ आपदा प्रबंधन की
स्थिति का लिया जायजा


अधिकारियों की बैठक लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

     देवास, 11 सितम्बर 2019/कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने  आज नेमावर पहुंचे। उन्होंने वहां नाव में बैठकर नर्मदा नदी के विभिन्न घाटों का अवलोकन किया तथा नर्मदा नदी में पानी के स्तर तथा नेमावर में अतिवृष्टि के कारण जलमग्न क्षेत्रों का जायजा लिया । इसके बाद उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर बाढ़ आपदा प्रबंधन की समीक्षा की व आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

    बैठक में कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने निर्देश दिए कि नर्मदा नदी के जल स्तर को सतत देखें तथा ब्रिज पर लाइ‍टिंग की व्यवस्था करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खाने पीने की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में हो इसका विशेष ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि आमजन को समझाइश दे कि नर्मदा नदी व ब्रिज पर कोई भी सेल्फी न ले। ब्रिज पर गड्ढे हों तो उन्हें तुरंत भरे जाएं।

    कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम बनाकर उसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए। नावों के संचालकों के पास लाइफ जैकेट होना जरूरी है। नावें केवल लाइसेंस धारक ही चलाएं। बिना लाइसेंस वाले नावों को नदी के अंदर न जाने दें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि गांवों में डॉक्टरों की व्यवस्था  करना सुनिश्चित करें। साथ  ही खाद्य सामग्री, दूध आदि भी पर्याप्त मात्रा  में रखा जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here