आपकी सरकार आपके द्वार” बड़ियामांडू में विधायक श्री मनोज चौधरी की अध्यक्षता में शिविर सम्पन्न

0
64

“आपकी सरकार आपके द्वार” बड़ियामांडू में विधायक श्री मनोज चौधरी की अध्यक्षता में शिविर सम्पन्न

शिविर में 105 समस्याएं प्राप्त, सर्वाधिक 49 समस्याएं राजस्व विभाग से संबंधित
देवास ,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम अंतर्गत शुक्रवार को विकासखंड बागली अंतर्गत ग्राम बड़ियामांडू में शिविर आयोजित किया गया। शिविर की अध्यक्षता विधायक हाटपीपल्या श्री मनोज चौधरी ने की। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती निर्मला कंठाली, श्री शांतिलाल गामी, श्रीछगनलाल मिस्त्री, श्री भारत सिंह, श्री कमल सिंह, श्री राहुल, श्री जसवंत सिंह, श्री हुकुम सिंह, श्री भेरू सिंह, श्री अशोक पटेल व अन्य जनप्रतिनिधिगण, डिप्टी कलेक्टर श्री नरेंद्र धुर्वे, सीईओ जनपद श्री अमित व्यास के अलावा विभिन्न विभागों के जिला व खंड स्तर के अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे।
शिविर में विधायक श्री मनोज चौधरी ने कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत सबसे पहले देवास जिले से हुई है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण गांवों में जाकर शिविर के माध्यम से गांव के लोगों की स्थानीय समस्याओं का समाधान करते हैं। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का समाधान मौके पर ही संभव है, उनका निराकरण अधिकारीगण मौके पर ही सुनिश्चित करेंगे और जिनका निराकरण मौके पर संभव नहीं हैं, उनके लिए समय सीमा तय की जाएगी। विधायक श्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के लोग शिविर में अपनी समस्याओं को रखें ताकि उनका समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि अब लोगों को कार्यालयों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। अधिकारी गांवों में ही आकर आपकी समस्याओं का समाधान करते हैं।
विधायक श्री चौधरी ने कहा कि शिविरों के माध्यम से लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी भी दी जाती है। कई बार जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के बिल आधे कर दिए हैं, वहीं घरेलू बिजली 100 यूनिट तक 100 रुपए का बिल दिए जाने की योजना लागू की है। किसानों की कर्ज माफी के तहत पहले चरण में 50 हजार रुपए तक के ऋण माफ हो गए हैं। दूसरे चरण में 01 लाख तक के ऋण माफ करने की कार्यवाही शुरू होने वाही है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर बड़ियामांडू में लोक स्वास्य्ह यांत्रिकी के कार्यपालन यंत्री से पीने के पानी की आपूर्ति करने वाली बोरिंग में सिंगल फेस मोटर डालने के लिए कहा। इस पर कार्यपालन यंत्री ने एक माह में मोटर लगवाने का आश्वासन दिया।
शिविर में जनपद अध्यक्ष श्रीमती निर्मला कंठाली, के अलावा श्री शांतिलाल गामी, श्री अशोक पटेल, श्री छगनलाल मिस्त्री, श्री भारत सिंह ने भी अपने विचार रखें व क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। शिविर में कुल 105 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से सर्वाधिक 49 शिकायतें राजस्व विभाग की प्राप्त हुई। इसके अलावा पंचायत एवं ग्रामीण विकास ‍विभाग की 35, कृषि विभाग की 8, लोक स्वास्य् यांत्रिकी विभाग की 3, विद्युत वितरण कंपनी 3, शिक्षा व अग्रणी बैंक 2-2 के अलावा लोक निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क व स्वास्थ्य विभाग 1-1 शिकायतें प्राप्त हुई। विधायक श्री चौधरी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर समस्याओं का समक्ष में समाधान भी कराया तथा कहा कि तीन माह बाद पुन: समीक्षा की जाएगी। सभी अधिकारी तय समयसीमा में समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करें।
बोरखेड़ा पूर्बिया का अधिकारियों ने किया भ्रमण
आपकी सरकार आपके द्वार अंतर्गत बड़ियामांडू में शिविर से पहले अधिकारियों ने बागली विकासखंड के ग्राम बोरखेड़ा पूर्बिया का भ्रमण किया तथा गांव में ही चौपाल लगाकर गांव की समस्याओं को सुना। इस दौरान अधिकारियों ने उप स्वास्थ्य केंद्र, उचित मूल्य की दुकान, आदि का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा निर्माणाधीन शमशान घाट के कार्य का भी अवलोकन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here